top of page

नेशनल बुक हाउस

शिपिंग और वापसी

यह नेशनल बुक हाउस की शिपिंग नीति है। आदेश की पुष्टि के बाद, आपका आदेश 0-1 कार्य दिवसों में तैयार हो जाएगा और दिए गए स्थान पर पहुंचा दिया जाएगा।

यदि आप किसी दूरस्थ स्थान के निवासी नहीं हैं जहां हम डिलीवरी प्रदान करते हैं, तो हम आपको भारतीय डाक के माध्यम से आदेश भेज सकते हैं।

जब आपका ऑर्डर भेज दिया जाएगा तो डिलीवरी वाला आपको कॉल करेगा और आपको एक पुष्टिकरण मेल भेजा जाएगा। डिलीवरी सेवाएं देहरादून, उत्तराखंड के निवासियों के लिए उपलब्ध हैं। 600 रुपये के ऑर्डर तक डिलीवरी शुल्क 40 रुपये है। रु..600 से ऊपर का ऑर्डर मुफ्त दिया जाता है। सरकार की नीति के अनुसार सभी ऑर्डर पर 5% का शिपिंग टैक्स लगाया जाता है।

अनुमानित वितरण समय

हमारा मानक शिपिंग समय 6-8 दिनों तक है। किसी दूरस्थ स्थान पर शिपिंग के लिए, डिलीवरी उस क्षेत्र या उस स्थान पर निर्भर हो सकती है जहां ऑर्डर दिया जाना है। यदि हमारा कोई भी शिपिंग पार्टनर आपके क्षेत्र में डिलीवरी नहीं करता है, तो हम आपका ऑर्डर भारतीय डाक द्वारा पार्सल के माध्यम से भेज सकते हैं। इंडिया पोस्ट के माध्यम से भेजे गए आदेशों को ट्रैक नहीं किया जा सकता है और चरम मामलों में पार्सल को आप तक पहुंचने में 10-15 दिन तक का समय लग सकता है

वापसी और विनिमय नीति

नेशनल बुक हाउस 3 दिन की रिप्लेसमेंट गारंटी प्रदान करता है। किसी भी उत्पाद पर कोई रिटर्न या एक्सचेंज नहीं है। एक बार हमारे पास रखे गए आदेशों को संशोधित नहीं किया जा सकता है या किसी अन्य आदेश के साथ जोड़ा नहीं जा सकता है। हम किसी भी नुकसान के ऑर्डर को सुरक्षित करने के लिए सर्वोत्तम पैकेजिंग विधियों का उपयोग करते हैं और साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऑर्डर अच्छी स्थिति में आप तक पहुंचते हैं, सर्वश्रेष्ठ शिपिंग पार्टनर्स की सेवाएं भी लेते हैं। हालांकि हम यह सुनिश्चित करते हैं कि आदेश क्षतिग्रस्त नहीं है, क्षतिग्रस्त या दोषपूर्ण प्राप्त किसी भी आदेश को बदला जाना चाहिए।
यदि आपको कोई क्षतिग्रस्त/दोषपूर्ण पुस्तक प्राप्त हुई है या यह आपके मूल आदेश के अनुसार विनिर्देशों का अनुपालन नहीं करती है, तो आपको Nationalpublishinghouse.nbh@gmail.com पर एक ईमेल छोड़ कर हमसे संपर्क करना होगा। यदि संभव हो तो हमें ईमेल के साथ संलग्नक के रूप में आदेश की छवि भेजें। आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के केवल एक बार अपना ऑर्डर बदलवा सकते हैं और हम आपको प्रतिस्थापन तभी भेजेंगे जब हमें आपसे पुस्तक/किताबें वापस मिल जाएंगी।
पुस्तक के शिप किए जाने से पहले आप अपना ऑर्डर ऑनलाइन रद्द कर सकते हैं। आपको आदेश देने के 12 घंटे के भीतर रद्दीकरण अनुरोध जमा करना होगा और ऐसी स्थिति में आपकी पूरी आदेश राशि वापस कर दी जाएगी। यदि आपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करके ऑर्डर के लिए भुगतान किया है तो पैसे वापस भुगतान मोड/खाते में वापस कर दिए जाएंगे जो मूल रूप से लेनदेन करने के लिए उपयोग किए गए थे। एक बार आपका आदेश रद्द हो जाने के बाद, आपके बैंक खाते में धनवापसी संसाधित करने में 8-10 कार्य दिवस लगेंगे। कृपया ध्यान दें कि कार्य दिवसों में शनिवार, रविवार और अन्य बैंक अवकाश शामिल नहीं हैं।

नौवहन नीति

bottom of page